दलजीत कौर ने अपने बेटे की परवरिश पर की बात, कहा- 'उसे सही तरह से बड़ा करना मेरी जीत होगी'

By  
on  

सिंगल मदर होना आपने आप में चुनौतियों से भरा रहता है और बीते दो लॉकडाउन में दलजीत कौर ने इन सभी का सामना किया है. वह स्वीकार करती है कि उनका बीटा बस कुछ महीनों का था, जब उन्होंने एक बदसूरत अलगाव के बाद अपनी शुरुआत की थी. 

गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा एक्ट्रेस अपने माता-पिता के साथ अपने बेटे को लेकर जाया करती थीं, उन्होंने बताया कि कैसे उनका बेटा उनके लिए रोया करता था. कौर इस बारे में बात करते हुए कहती हैं, "वे मेरे जीवन के सबसे कठिन समय थे. मुझे उसके आस-पास अधिक समय तक न रहने के लिए बुरा महसूस होता था, लेकिन मुझे अपने भविष्य के लिए जो करना था, वह करना पड़ा. वे कहते हैं कि बच्चे हमेशा देख रहे हैं, और सीख रहे हैं. मेरा मानना ​​​​है कि इन अनुभवों ने अब मेरे परवरिश करने के तरीके को बदल दिया है. मुझे पता है कि वह हमेशा देख रहा है. जब मैं काम कर रही होती हूं, तो वो  समझता है कि मैं यह हमारे लिए कर रही हूं."

As a modern parent, she wants her son to learn that “women go to work and men can cook too”.

(शहनाज गिल से पहले क्या 'छोटी सरदारनी' एक्ट्रेस निमृत कौर अहलूवालिया थी 'हौंसला रख' के लिए मेकर्स की चॉइस ?)

एक मॉडर्न पैरेंट के रूप में, वह चाहती हैं कि उनका बेटा यह सीखे कि "महिलाएं भी काम पर जाती हैं और पुरुष भी खाना बना सकते हैं". रूढ़ियों को तोड़ने के बारे में बात करते हुए, वह साझा करती है, “मैंने उसके लिए पिंक शर्ट ली है, एक किचन सेट है, और बहुत से काम करता है जो हम केवल लड़कियों से करने की उम्मीद करते हैं. अक्सर हम एक लड़की के पेरेंट्स के बारे में बात करते हुए सुनते हैं कि वे अपनी बेटियों को अपनी रक्षा के लिए आत्मरक्षा कैसे सिखाना चाहते हैं. इसने मेरे दिल को लाखों टुकड़ों में टूट जाता है. इसलिए मैं अपने बेटे की सही परवरिश करना चाहती हूं. मैं कभी-कभी असफल हो जाती हूं, तो उसे सही तरीके से बड़ा करना, यही मेरी कमात्र जीत होगी."

(Source: HT)

 

Recommended

Loading...
Share