पाकिस्तान: टीवी पर गले लगाने और केयरिंग वाले सीन न दिखाने का PEMRA ने दिया निर्देश

By  
on  

21 अक्टूबर को जारी एक नोटिस में, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने स्थानीय टेलीविजन चैनलों के लिए निर्देश जारी किया है. जिसके मुताबिक,  चीजों को लेकर शिकायत भेजी गई है उनमें असभ्य कपड़े, केयरिंग, बेड सीन और, इशारों, संवेदनशील और विवादास्पद सीन, गैर जरुरी किसी कार्यक्रम को लंबा खींचना शामिल हैं. प्राधिकरण ने नोटिस में उल्लेख किया है कि उन्हें पाकिस्तान के नागरिक पोर्टल, पीईएमआरए के शिकायत कॉल सेंटर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से पाकिस्तान की 'आम जनता' से कई शिकायतें मिली हैं. उन्होंने पाकिस्तानी टीवी शो में दिखाए जाने वाले 'आपत्तिजनक' कंटेंट पर चिंता व्यक्त की है.

नोटिस में, PERMA ने कहा है, "समाज के एक अहम वर्ग का मानना है कि नाटकों में जो चीजें दिखाई जा रही हैं वो पाकिस्तानी सोसायटी का सही चित्रण नहीं कर रही हैं. गले लगाना, केयर सीन, शादी के बाद अवैध संबंध, बोल्ड सीन, बेड सीन और शादीशुदा कपल के अंतरंग सीन को इस तरह दिखाने से इस्लाम और पाकिस्तान की सोसायटी का अनादर होता है."

(अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ और रोहित शेट्टी ICC T20 इंडिया vs पाकिस्तान मैच के दौरान सूर्यवंशी को करेंगे प्रमोट ?)

PEMRA ने सभी टीवी चैनलों को इन-हाउस मॉनिटरिंग कमेटी से चलाए जा रहे टीवी सीरियल के कंटेंट की समीक्षा कराने का निर्देश दिया है. नोटिस में ये भी कहा गया है कि इसे ध्यान में रखते हुए सभी सैटेलाइट टीवी लाइसेंसधारियों को सीरियल में इस तरह के कंटेंट को ब्रॉडकास्ट करना बंद करना होगा.

Recommended

Loading...
Share