Birthday Special: हॉट एंड हैंडसम सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने दम पर बनाई जबरदस्त फैन फॉलोइंग, इस तरह मिला था पहला ब्रेक

By  
on  

'बिग बॉस 13' के विनर सिद्धार्थ शुक्ला ने इस रियलिटी शो के जरिए दर्शकों के दिलों पर अपनी खास जगह बनाई है. फैंस में ही नहीं बल्कि सेलेब्रिटीज़ में भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. गुड लुकिंग हॉट एंड हैंडसम सिद्धार्थ 12 दिसंबर को अपना 40 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है. आज हम आपके सिद्धार्थ के जन्मदिन पर एक्टर के ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ख़ास बाते बताएँगे जो बहुत काम लोगो को पता होगा.

-सिद्धार्थ शुक्‍ला का जनम 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था.  सिद्धार्थ के पिता का नाम अशोक शुक्‍ला और माँ का नाम रीता शुक्‍ला है. एक्टर के पता रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिविल इंजीनियर के पोस्ट पर काम करते थे. साल 2019 में एक्टर के पिता का देहांत हो गया था. सिद्धार्थ शुक्‍ला की दो बड़ी बहने हैं. दोनों की ही शादी हो चुकी है. घर में सबसे छोटे होने की वजह से सिद्धार्थ सभी के लाडले रहे हैं. सिद्धार्थ को अपनी फैमिली बहुत ज्यादा मायने रखती है खासकर उनकी माँ से बहुत ज्यादा लगाव है उनका. 

-सिद्धार्थ को टेनिस और फुटबॉल खेलने में रुचि है. स्कूल का कई बार उन्होंने टेनिस और फुटबॉल मैच में प्रतिनिधित्व भी किया. टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग किया करते थे.

-सिद्धार्थ शुक्‍ला का पहला विज्ञापन पुरुषों के लिए आने वाली ‘फेयर एंड लवली’ का था. इसके बाद टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ से उन्‍हें कॉल आया. सिद्धार्थ को टीवी इंडस्ट्री में 12 साल हो चुके हैं.

-सिद्घार्थ का पहला शो 'बाबुल का आंगन छोटे ना' साल 2008 में आया था. इसके बाद 'जाने पहचाने से..ये अजनबी' में नजर आए. हालांकि पहचान 'बालिका वधू' सीरियल से मिली. इस सीरियल में सिद्धार्थ ने मुख्य किरदार निभाने वाली आनंदी के पति का किरदार निभाया था. शो में बतौर शिव, सिद्धार्थ ने पति और बेटे की सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया. इस शो के बाद से ही सिद्धार्थ की टीवी की दुनिया में संस्कारी छवि बन गई.

-इस सीरियल के बाद सिद्धार्थ कई सारे रियलिटी शोज में नजर आए. इसमें 'झलक दिखला जा सीजन 6', 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 7' शामिल हैं. इसके अलावा सिद्धार्थ टीवी शो 'दिल से दिल तक' में भी नजर आए थे. इसके ऑफएयर होने के बाद उन्होंन 'बिग बॉस 13' में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया और शो जीता भी. 

-सिद्घार्थ साल 2014 में वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म  'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' में अहम किरदार में दिखे थे, इस फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया था.

-सिद्धार्थ शुक्‍ला की लव लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग रही है. सिद्धार्थ का नाम टीवी इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है. इन एक्ट्रेसेस में आरती सिंह, रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला और स्मिता बंसल का नाम शामिल है.

-इसके अलावा सिद्धार्थ ने ‘सावधान इंडिया’, ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ में होस्‍ट की भूमिका भी निभाई है.

Recommended

Loading...
Share