PeepingMoon Exclusive: मन्नत नूर ने लेटेस्ट पंजाबी सॉन्ग 'मीठी जाहि' पर की खुलकर बात, को-स्टार अर्जुन बिजलानी के बारे में कहा- 'उनकी मैं बहुत बड़ी फैन हूं'

By  
on  

केल्माश देवी, जिन्हें मन्नत नूर के नाम से जाना जाता है, एक इंडियन सिंगर हैं, जिन्हे खास कर के पंजाबी गानों के लिए जाना जाता है. उन्होंने लौंग लाची, कैरी ऑन जट्टा 2, सोनू के टीटू की स्वीटी और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हरजीता सहित फिल्मों के लिए गाने गाए हैं. ऐसे में अपने नेक्स्ट सॉन्ग से लेकर आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में मन्नत नूर ने PeepingMoon को दिए इंटरव्यू में खुलकर बात की है.

प्र. अर्जुन बिजलानी के साथ अपना अगला म्यूजिक वीडियो लेकर आ रही हैं, तो इस तरह का आपका सॉन्ग होने वाला है ?

-- ये गाना एक्चुअल में बहुत डिफरेंट है, इसमें आपको रोमांस भी दिखेगा, इसमें आपको डांडिया भी हम खेलते हुए नजर आएंगे. असल में ये एक रोमांटिक सांग है और बहुत ही एंटरटेनिंग सॉन्ग है. 

प्र. इस गाने का आईडिया आपको किस तरह से आया था ?

-- ये आईडिया दरअसल, जब हम म्यूजिक डायरेक्टर के पास गए और जब हम चॉइस कर रहे थे गाने, तब उन्होंने तीन चार गाने सुनाए और ये गाना सुनाया, मैंने फटाक से कह दिया कि ये गाना मुझे चाहिए,मैं ऐसा कुछ करना चाहती थी. मैंने जितनी भी मैंने अब तक गाने किए है यह गाना उनसे अलग है.

प्र. अर्जुन बिजलानी के साथ काम करने का कैसा था आपका एक्सपीरियंस ?

--  अर्जुन जी के साथ एक्सपीरियंस माइंड ब्लोइंग था. सीरियसली बताऊं तो मुझे इतना अच्छा लगा और उनसे सीखने के लिए भी बहुत कुछ मिला. इससे पहले जो गाना आया था करण कुंद्रा जी के साथ सुकून आया उसमें भी मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने मिला था. क्योंकि मैंने ज्यादातर प्लेबैक सिंगर काम किया है. तो अब आया है जैसे खुद के गानों का सिंगल करना और उसमें खुद फीचर करना यह मेरे लिए थोड़ा डिफिकल्ट लग रहा था. लग रहा था कि क्या मैं ऐसा कर पाऊंगी कि ऐसा वैसा. लेकिन इन लोगों ने मुझे इतना कंफर्ट ज़ोन में ले के काम किया, मुझे यह बहुत अच्छा लगा और बहुत कुछ सीखने को भी मिला. अर्जुन की बात की जाए तो मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं, अर्जुन की मैं उन्हें कितने समय से देख रही थी, और एक विश है कि काश उनके साथ काम करने का मौका मिलता, तो फाइनली वह विश पूरी हुई.

प्र. आपका पॉपुलर सॉन्ग लोंग इलायची ने यूट्यूब पर अपनी एक अलग ही जगह बनाई है, ऐसे में आने वाले दिनों में क्या आप इसकी टक्कर में कोई सॉन्ग लेकर आने की तैयारी में हैं?

-- देखिए ऐसा है कि कुछ चीज ऐसी होती है जैसे हम हर रोज काम करते हैं हर रोज गाने बनाते हैं और उनमें से जब हमें कोई गाना पसंद आता है, तो हम सोचते हैं कि के गाना सुपर डुपर हिट होगा, इसे हम अपने मन में ही गा के बैठ जाते हैं. कुछ चीजें हम बिना सोचे समझे कर लेते हैं और वह चल जाती है. लोंग इलाइची उनमें से एक गाना था जो कि दो-तीन घंटों में बना था और किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह गाना इतना बड़ा हो जाएगा. लोग कहते हैं ना कि आपका कोई कॉन्पिटिशन है तो मैं आपको बता दूं कि आपका कॉन्पिटिशन खुद से ही है. लेकिन यहां पर जब मैं लोंग इलायची की बात करूं तो, ऐसी कॉन्पिटिशन में गाने बहुत सारे अच्छे होंगे लेकिन उस राह का गाना बनना बहुत मुश्किल है.

प्र. आपने पंजाबी से लेकर हिंदी फिल्मों तक के लिए अपनी आवाज दी है, ऐसे में आने वाले समय में वह कौन से प्रोजेक्ट हैं जिनमें हम आपकी आवाज को  सुनेंगे?

-- कई पंजाबी फिल्में हैं जिनके लिए मैंने गाने गाए हैं फिल्में जैसे जैसे रिलीज होंगी वैसे वैसे आपको गाने सुनने मिलेंगे. लेकिन बॉलीवुड का फिलहाल ऐसा कुछ है नहीं. मैंने गाए हैं गाने लेकर आगे कुछ पता नहीं होता कि वह गाने आएंगे कि नहीं और आयुष की बॉलीवुड वाले मुझे चांस दें, ताकि बॉलीवुड फिल्मों में ही मेरे अच्छे अच्छे गाने आए.

प्र. केस बॉलीवुड स्टार के लिए आप गाना गाना चाहती है?

-- आई विश कि मैं दीपिका पादुकोण के लिए गाउ और वह मेरे गाने पर परफॉर्म करें. वैसे तो सब मेरे फेवरेट हैं लेकिन अगर स्टार की बात करें तो करिश्मा कपूर जी मेरी सबसे ज्यादा फेवरेट हैं. लेकिन चलो वह अभी काम नहीं कर रही हैं, तो इस वजह से मैं दीपिका पादुकोण के लिए जाना चाहती हूं.

प्र. इसे देखकर आपको सिंगर बनने की प्रेरणा मिली?

-- अलका याग्निक जी मुझे नहीं पता वह मेरे सामने आ जाए तो मैं इतनी इमोशनल हो जाती हूं, मैं इतना उन्हें मानती हूं. मैं उन्हें सुन सुनकर ही सीखा है.

Recommended

Loading...
Share