फिल्म की रिलीज से पहले इमरान हाशमी ने खोले अपने कॉलेज के समय किये चीटिंग के राज

By  
on  

हिंदी सिनेमा के इस दौर में अगर किसी को स्टार को लीग से हटकर दर्शकों के लिए कुछ पेश करने के लिए याद किया जाएगा तो उन्ही अदाकारों में से एक हैं इमरान हाशमी. जिन्होंने ने अपनी इसी अलग सी लगने वाली अदाकारी से लोगों के दिल में एक ज़हीन सी जगह बनाई है.

अभिनेता इमरान हाशमी की आने वाली मूवी का नाम भी कुछ अलग सा ही है. इसका नाम है ‘व्याए चीट इंडिया’. ये भारतीय शिक्षा व्यवस्था में बढ़ रही धोकेबाज़ी में सवाल उठाती हुई नज़र आएगी.

इनकी ये आने वाली मूवी कल शुक्रवार को बड़े पर्दे में रिलीज़ हो जाएगी. इसी के अवसर में एक्टर ने पीपिंगमून.कॉम से बात करते हुए अपनी ज़िन्दगी की कई राजदारी के बारे में बात की.

इसी सवाल जवाब में जब उनसे बात की गयी कि क्या उन्होंने भी अपने कॉलेज के दौरान इकोनॉमिक्स के एग्जाम में चीट किया था. तो फिर सवाल का जवाब देते हुए इमरान ने कहा कि अगर मैं उस एग्जाम में चीट नही किया होता तो शायद इकोनॉमिक्स में तो फेल हो जाता पर इस इंडस्ट्री में एक्टर जल्दी बन जाता.

इसी सवालात के दौर में जब उनसे पूछा गया कि उनकी आने वाली फिल्म का मैसेज क्या है ? तो इस पर एक्टर ने कहा कि “ये बस कोई आयना दिखाती हुई फिल्म नही होगी, बल्कि इस चीज़ को फिल्म में बड़ी मनोरंजन और थ्रिल के साथ फिल्माया गया है. जिसमे फिल्म ने इस देश के एजुकेशन सिस्टम पर ही सवाल खड़ा किया है. यहां के सिस्टम में पिछले 100 वर्षों से कोई बदलाव नही हुआ है. यहां इतने चीट करने वाले भरे हैं. हर राज्य में हैं. जो पैसे लेकर जुगाड़ सेट करवाकर ऐसे लोगों को डॉक्टर,इंजिनियर बनवा देते हैं,जिनके अन्दर वहां पहुचने की काबिलियत नही होती.”

आगे एक्टर ने कहा कि “मेरे हिसाब से सबको क्रिएटिव बनना चाहिए,आप कॉलेज बस लेक्चर सुनने ना जाइए. बल्कि अपनी क्रिएटिविटी से उस चीज़ को सीखिए. जो भी आप बनना चाहते हैं.”

Recommended

Share