Nail Polish review: एक पेचीदा क्राइम -लीगल थ्रिलर है अर्जुन रामपाल और मानव कौल की फिल्म

By  
on  

फिल्म: नेलपॉलिश 
कास्ट: अर्जुन रामपाल, मानव कौल, आनंद तिवारी, रजित कपूर, मधु शाह, समरीन कौर
निर्देशक: बग्स भार्गव कृष्णा
रेटिंग: 3.5 मून्स
OTT: Zee5

निर्देशक बग्स भार्गव कृष्णा की नेल पॉलिश एक पेचीदा क्राइम थ्रिलर है, जो दर्शकों की रुचि को अपने ट्विस्ट और टर्न्स की वजह से बनाए रखने में कामयाब रही है. खुद कृष्ण द्वारा लिखित, नेल पॉलिश एक लोकप्रिय खेल कोच वीर सिंह (मानव कौल) के बारे में है, जिसपर दो प्रवासी बच्चों के साथ बलात्कार और हत्या करने का आरोप होता है और साथ ही उसपर दर्जनों अन्य लोगों की हत्या का संदेह होता है. 

(यह भी पढ़ें: 'कुली नं. 1' वन रिव्यू: वरुण धवन और परेश रावल ने उठाया फिल्म का भार, 'राजू' की डायलॉग डिलीवरी और स्क्रीन प्रेजेंस ने दिखाया अपना जादू )

अर्जुन रामपाल ने प्रसिद्ध डिफेन्स लॉटर सिड जयसिंह की भूमिका निभाई है, जबकि एक्टर अमित तिवारी को हम सरकारी वकील की भूमिका में देख सकते हैं. जज की भूमिका में (रजित कपूर) इस मामले की अध्यक्षता कर रहे हैं, जो दिखने आसाम है लेकिन असल में पेचीदा है. हालांकि, यह मामला अतीत के आघात, स्पिल्ट पर्सनालिटीज, यौन हिंसा आदि की एक अस्पष्ट कहानी में बदल जाता है. दूसरी तरफ नेल पॉलिश एक शानदार कोर्ट ड्रामा भी है. कहानी में वीर सिंह के बैकस्टोरी की गहराई और विस्तार को उजागर किया जाता है.

फिल्म का प्लॉट तेज होने के साथ को जानकारियां किरदार और उनकी जिंदगी के बारे में अपने साथ लेकर आता है. रामपाल की जयसिंह का किरदार उन महिलाओं की परवाह नहीं करता है जो उसके करीब हैं. तिवारी का एक आरामदायक जीवन है, लेकिन दमा का शिकार है, जबकि न्यायाधीश भूषण (कपूर) की एक शराबी पत्नी (मधू द्वारा निभाई गई) है, जो शराब की शौकीन है. वीर के अंधेरे अतीत में एक खूबसूरत महिला है (समरीन) लेकिन उसका प्लॉट संयम से लिखा गया है- कहानी शुरू से अंत तक पुरुष प्रधान रही है, जो हिंदी सिनेमा में शायद ही कभी यौन हिंसा के बारे में देखने मिलता है.

फिल्म में सभी एक्टर्स ने अपने  किरदार के साथ न्याय किया है, जिससे फिल्म की कहानी को अच्छी तरह से दिखाया जा सका है. मानव कौल अपने शैतानी किरदार में प्रभावित करते हैं. रामपाल ब्रूडिंग और उल्लेखनीय हैं. मधु के प्रदर्शन से आपको उनको ज्यादा देखने का मन करेगा. भार्गव द्वारा किया गया डायरेक्शन शानदार है. कोर्ट रूम ड्रामा में सस्पेंस और थ्रिल बरकरार रखने के लिए इसे लम्बा नहीं खींचा गया है.

नेल पॉलिश स्मार्ट तरीके से बनाया हुआ क्राइम-थ्रिलर है जो आपको गुदगुदाएगा और साथ ही आश्चर्चकित होने को भी मजबूर करेगा.

PeepingMoon.com नेल पॉलिश को 3.5 मूंस देता है.

Recommended

Loading...
Share