Exclusive: 'द फैमिली मैन' से एक्टिंग डेब्यू करने वाले प्रोड्यूसर अश्मित कुंदर ने की अपने इस सफर पर खास बात

By  
on  

अश्मित कुंदर ने अमेजन प्राइम ओरिजिनल में अपने कैमियो के साथ हाल ही में रिलीज हुई 'द फैमिली मैन' में अपनी एक्टिंग से सभी के जहन में छाप छोड़ी है. आपको बता दें कि वह जाने माने फिल्म मेकर शिरीष कुंदर के भाई होने के साथ-साथ 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' जैसी फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले एक सफल प्रड्यूसर भी हैं.  इतना ही नहीं बड़ी फिल्में जैसे 'दासावतारम', 'शोर इन द सिटी' और 'लम्हा' के लिए एडिटर क्रेडिट पा चुके हैं. जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग में भी 'द फैमिली मैन' के जरिए अपना कदम रखा है. ऐसे में PeepingMoon.com के साथ हुए एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने इस किरदार को मिलने से लेकर, आने वाले प्रोजेक्ट से जुड़ी अश्मित ने कई सारे बातें की है. 

राइटर- डायरेक्टर के अलावा एडिटर और प्रोड्यूसर होने पर आपके लिए एक्टिंग करना कितना मुश्किल था?

अश्मित: नए एक्टर पहली बार शायद लाइट कैमरा और लाइट देख कर भयभीत हो सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से मेरे साथ ऐसा नहीं था क्योंकि मैंने सेट पर बहुत समय बिताया है, खास कर जब से मैंने बहुत सारे ऐड फिल्म्स किये हैं. इसके अलावा, मुझे लगता है कि मेरा तकनीकी ज्ञान किसी भी एक्टर के हिसाब से प्लस पॉइंट है.

आपके राज और डीके के साथ फिल्म एडिट किया है, क्या आपको भूमिका ऐसे ही मिली या फिर आपको किसी तरह की ऑडिशन प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ा था?

अश्मित: यह उस फिल्म की वजह से है जिसे मैंने उनके लिए एडिट किया था और इस तरह से उन्हें मैं जानता हूं. चूंकि हमने एडिटिंग रूम में बहुत समय बिताया है, मुझे लगता है कि राज एंड डीके ने उस समय मेरी हरकतों को देखा था, वे आश्वस्त थे कि मैं किरदार के लिए सही हूं और आश्चर्यजनक रूप से मुझे ऑडिशन देने की जरूरत नहीं पड़ी थी. यहां तक की मैंने कुछ दिनों पहले राज से पूछा था कि बिना ऑडिशन के वह इतने महत्वपूर्ण हिस्से में मुझे कैसे उतार सकता है? यह एक शक्तिशाली किरदार ही नहीं है बल्कि एक महत्वपूर्ण बिंदु भी है, लेकिन फिल्म के लिए एक बहुत ही जटिल शॉट भी है. मुझपर विश्वास करने के लिए उनको सलाम और यह अवसर देने के लिए मैं उनका सदा आभारी रहूंगा.

क्या आपको गैंगस्टर फिल्म्स लुभाती हैं क्योंकि आपने बाबूमोशाय बन्दुकबाज भी बनाई थी?

अश्मित: हा हा हा (हंसते हुए) यह सिर्फ एक संयोग है! लेकिन हां, मुझे गैंगस्टर फिल्में बहुत पसंद हैं. वास्तव में, मैं किसी दिन एक गैंगस्टर फिल्म का डायरेक्शन करना चाहूंगा ... शायद एक मजेदार गैंगस्टर फिल्म.

आपके फ्यूचर प्रोजेक्ट्स क्या हैं ? क्या आप फ्यूचर में डायरेक्ट एडिट, प्रोडक्शन और लिखना जारी रखेंगे ?

अश्मित: एक्टिंग फ्रंट पर, मैं वर्तमान में 70 के दशक में आधारित सीरीज की शूटिंग कर रहा हूं. यह एक बहुत बड़ा प्रोडक्शन है और साथ ही प्रोस्थेटिक्स के उपयोग के साथ एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण हिस्सा है. इसके अलावा मैं एक रॉम-कॉम फीचर फिल्म और राज और डीके के लिए एक और प्रोजेक्ट करने के लिए कमिटेड हूं. बेशक, मैं एक तकनीशियन और फिल्म निर्माता रहूंगा ... जब तक वे मुझे रचनात्मक रूप से उत्साहित करते हैं.

आपके भाई शिरीष कुंदर की क्या प्रतिक्रिया थी?

अश्मित: यह शायद पहली बार हुआ है जब उन्होंने मेरा काम बहुत पसंद आया. इससे पहले, वह लगभग हमेशा कुछ कमी या अन्य सब कुछ ढूढ़ लेते थे. लेकिन इस बार उन्हें मेरी परफॉरमेंस में कोई कमी नहीं पाई और यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

क्या वह आपको अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट्स में लेंगे ?

अश्मित: मैं वास्तव में आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि वह करें.

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share