Exclusive: राम मधवानी की वेबसीरीज 'बोधीधर्म' से अमेजॉन हुआ अलग, प्रसून जोशी का वक्त पर स्क्रिप्ट न दे पाना बना कारण ? 

By  
on  

साल 2016 में अमेज़ॉन प्राइम ने राम मधवानी को एक वेबसीरीज के लिए अप्रोच किया. उस वक्त अमेजॉन भारत में निवेश की तैयारी में था और राम पहले भारतीय फिल्मकार थे जिन्हें अमेज़ॉन ने संपर्क किया.साल 2016 में ही राम मधवानी सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'नीरजा' लेकर आए जिसकी काफी तारीफ हुई.इसी दौरान अमेज़ॉन ने राम मधवानी से एक पौराणिक सीरीज बनाने के लिए कॉन्टैक्ट किया. ये एक बड़ा प्रोजेक्ट था लेकिन अब लगभग साढ़े तीन साल बाद PeepingMoon.com को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि अमेज़ॉन प्राइम ने इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया है. ये माइथोलॉजिकल सीरीज हॉलीवुड की 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' की तर्ज पर बनाने की तैयारी थी. 

राम मधवानी को 'बोधिधर्म: मास्टर ऑफ शाओलिन' नाम की एक काल्पनिक, पौराणिक सीरीज का निर्देशन करने के लिए साइन किया गया था. जिसमें छठीं शताब्दी में एक योद्धा राजकुमार की कहानी को पिरोया गया था. जो बाद में मार्शल आर्ट और चीन में शाओलिन मंदिर के संस्थापक बने थे. वैसे इसी कॉन्सेप्ट पर साउथ में सूर्या को लेकर गजनी फेम मुरुगदौस सिक्स्थ सेंस नाम से फिल्म बना चुके हैं. ये कहानी महाबलीपुरम के राजा सुगंध के तीसरे बेटे बोधिधर्म की है जिन्होने चीन में बौद्ध धर्म का प्रचार किया था और शाओलिन टेंपल के बौद्ध भिक्षुओं को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दी थी. इस वेबसीरीज को लेकर प्लानिंग थी कि ये 10 एपिसोड में बनाई जाएगी और एक एपिसोड 45 मिनट  से एक घंटे के तक का होगा.


वहीं प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र ने पीपिंगमून को बताया है कि, ''इस वेबसीरीज के लिए राम मधवानी और गीतकार-लेखक प्रसून जोशी ने मिलकर कहानी पर काम करना शुरु कर दिया था. राम और प्रसून साल 2017 के आखिर में ही वेबसीरीज के प्रोडक्शन की तैयारी शुरू करने वाले थे. लेकिन अब मामला गड़बड़ हो चुका है. जाने माने लेखक और CBFC चीफ अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते वेबसीरीज की स्क्रिप्ट पूरी करके नहीं दे पाए जिसकी वजह से प्रोफेशनल ढंग से काम करने वाली अमेजॉन ने प्रोजेक्ट से हाथ खींच लिए हैं'' वहीं इस बड़े शो के रद्द होने से राम मधवानी और प्रसून जोशी के बीच अनबन होने की भी खबरें हैं.

प्रोजेक्ट से जुड़े सूत्र ने आगे बताया कि,''राम मधवानी को इस वेबसीरीज के लिए काफी एडवांस भी मिल चुका था और उन्होंने इस रकम को कास्टिंग और इंटरनेशनल लोकेशन सर्च यानि रेकी में खर्च कर दिया था. लेकिन कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक उन्हें सारे पैसे स्ट्रीमिंग कंपनी को वापस करने पड़े हैं, सवाल है ये कि अमेजॉन ने प्रसून की कोई जवाबदेही क्यों नहीं तय की. इस बारे में सूत्र बताते हैं कि  ''वर्तमान सरकार के साथ अच्छे सम्बंध और निकटता की वजह से अमेज़ॉन प्राइम ने लेखक प्रसून जोशी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की'' वहीं कहा जा रहा है मधवानी अब 'आर्या' नाम से एक हॉटस्टार के लिए स्पेशल सीरीज बनाने जा रहे हैं. राजस्थान के बैकग्राउंड वाली इस सीरीज में सुष्मिता सेन के काम करने की खबरे हैं. 

Recommended

Loading...
Share