The Rising Stars of Bollywood: हीरो के पास खड़े होकर ताली बजाने के बजाय इस तरह के किरदार करना चाहती हैं राधिका मदान

By  
on  

राधिका मदान सही मायने में बॉलीवुड की राइजिंग स्टार हैं. हालांकि, वह सिर्फ तीन फिल्मों में अब तक नजर आईं हैं, लेकिन उनके द्वारा चुनी गयीं भूमिकाएं कहानी में वैल्यू जोड़ती हैं. राधिका एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी त्रुटिहीन प्रतिभा के साथ बॉलीवुड को जीतने के लिए आई हैं. अब, जैसा कि हम सभी उन्हें बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक हैं, ऐसे में एक्ट्रेस PeepingMoon के साथ खास बातचीत की है. इस दौरान राधिका ने रूढ़ियों को तोड़ने वाली भूमिकाएं चुनने के बारे में बात करते हुए कहा कि वह भावपूर्ण भूमिकाओं की भूखी हैं. एक्ट्रेस ने महसूस किया कि लोगों के लिए '15 मिनट की भूमिकाएं चुनना ठीक है, लेकिन वह फिलहाल ऐसा कुछ नहीं देख रही हैं.

राधिका कहती हैं, "मैं कुछ ऐसे लोगों को जानता हूं जो 15 मिनट की भूमिका करके खुश हैं. वे चाहते हैं कि उनका करियर इसी तरह चले. यह ठीक है. व्यक्तिगत रूप से, मैं एक जबरदस्त भूमिका चाहती हूं. अभी के लिए, मैं खुद को एक नायक साइड में रहने वाले के रूप में नहीं देख रही हूं. मैं इसमें क्या जोड़ रही हूं? मुझे वैसा क्यों करना चाहिए? मेरे पास अच्छे दिखने के लिए मैगज़ीन कवर हैं, इंस्टाग्राम पर फोटोशूट पोस्ट कराने के लिए. फिर मैं नायक के लिए अच्छा दिखने और ताली बजाने के लिए इतना समय और ऊर्जा क्यों लगाऊं? जब मैं अपने काम पर आती हूं तो मैं एक स्वार्थी अभिनेता हूं. मैं प्रोड्यूसरों से विनती करती हूं और उन्हें बताती हूं कि मैं यह कर सकती हूं और मुझे कुछ अच्छा करने की भूख है. हीरो के पास खड़ा होना आपको खुश कर सकता है, लेकिन मेरे लिए कम से कम फिलहाल यह काम नहीं करता."

(यह भी पढ़ें: The Rising Stars of Bollywood: राधिका मदान के मुताबिक यह अभिनेता बनने का सबसे अच्छा समय है)

राधिका ने हमें सचेत रूप से अपनी भूमिकाएं चुनने के बारे में बताया और कहा कि वह उन्हें नहीं दोहराना पसंद करती हैं. राधिका कहती हैं, "मैं कुछ चुनती हूं, जो मैं नहीं हूं. एक अभिनेता के रूप में, जब मैं खुद से पूछती हूं, "मुझे अभिनय क्यों पसंद है?" या "मैंने इस पेशे को क्यों चुना?", इसके भीतर कुछ है जो मुझे बताता है कि मैं एक जीवन से संतुष्ट नहीं हूं. मुझे अलग-अलग जीवन जीना पसंद है. मैं 'राधिका के जीवन' से ऊब गयी हूं, इसलिए मैं उन व्यक्तित्वों को चुनती  हूं जो अलग हैं. राधिका ने साझा किया, मैं जानबूझकर अपने पात्रों को नहीं दोहराने की कोशिश करती हूं."

नीचे देखें पूरा इंटरव्यू:

(Transcribed by: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share