Panipat B/0 Collection: धीमी हुई अर्जुन और कृति की फिल्म की शुरुआत, ओपनिंग डे पर कमाए इतने करोड़ 

By  
on  

अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त की फिल्म 'पानीपत' रिलीज हो गयी है. ओपनिंग डे पर फिल्म फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म पहले दिन का कलेक्शन जारी किया हैं. पहले दिन पानीपत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4.12 करोड़ का रहा है.

'पानीपत' का यह कलेक्शन उम्मीद किए गए कलेक्शन से बहुत कम है. उम्मीद की जा रही थी कि पहले दिन फिल्म 8 करोड़ का कारोबार कर सकती है. फिल्म को क्रिटिक्स ने खूब सराहा लेकिन अब जनता की बारी है. जनता जनार्दन फैसला लेगी कि फिल्म सही मायने में अच्छी है या नहीं.  फिल्म का बजट 70 करोड़ है. आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म का निर्देशन किया है. ट्रेलर रिलीज के बाद लोग इसकी तुलना बाजीराव मस्तानी से कर रहे थे और लग रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट जाएगी. 

 

 

'पानीपत' सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है. इसे पानीपत की तीसरी लड़ाई के नाम से जाना जाता है. यह युद्ध 1761 में अफ़ग़ान आक्रमणकारी और बादशाह अहमद शाह अब्दाली और मराठा सैनानी सदाशिव राव भाउ के बीच हुआ था. पानीपत की लड़ाई में मराठों को हार का सामना करना पड़ा था और युद्ध में उनके अखिल भारतीय राज्य के मनसूबे विद्धस्त हो गए थे. फिल्म में संजय ने अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभाया है. कृति सेनन सदाशिव राव की पत्नी के रूप में नजर आईं हैं. 

(Source:Instagram)

Recommended

Loading...
Share